पैसे कमाये

2024 में ₹ 1000 रोज कैसे कमाए? (आसान तरीके)

₹ 1000 रोज कैसे कमाए?: अगर आप 2024 में ₹1000 रोज कमाना चाहते हैं और जानना चाहते है कि गूगल 1 दिन में ₹ 1000 कैसे कमाए? तो हम आपको यहां ऐसे 15 बेहतरीन तरीके बताने वाले है जिनसे अच्छी इनकम कर सकते हैं।

तो अब आप आसान से काम करके रोजाना 1000 रुपए कमा सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा।

वैसे आज तेजी से बढ़ती महंगाई के कारण कई लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी और कई लोगों का बिजनेस ठप हो गया। लेकिन ऐसे में लोगों को हार नहीं माननी चाहिए। क्योंकि आज ऐसे कई लोग है जो ₹1000 रोज कमा रहे हैं।

जी हां, अगर आप भी कमाना चाहते है तो हमारे इस ब्लॉग पर सारे पैसे कमाने के तरीके मिल जायेंगे जिनके जरिए लोग अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। इससे आपको कहीं जाकर नौकरी ढूंढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

ऐसे में अगर आप कही जॉब करते है या फिर स्टूडेंट या हाउसवाइफ है और आपने ₹1000 रोज कमाने का सोच ही लिया है, तो हम आपको उन बेतरीन पैसे कमाने के तरीकों तक ले चलते हैं।

2024 में ₹ 1000 रोज कैसे कमाए? (17 तरीके)

रोजाना ₹1000 कमाने के लिए आप चाहे तो ब्लॉगिंग कर सकते हैं या फिर यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करना भी चालू कर सकते हैं। हालांकि यह सभी टेक्निकल काम है और जैसा कि आप जानते हैं कि हमारे भारत देश में सभी लोगों को टेक्निकल कामों की जानकारी नहीं होती है।

इसलिए इस पेज पर हमने टेक्निकल कामों और नॉन टेक्निकल कामो दोनों की ही जानकारी दी हुई है। इसलिए जो लोग जैसा काम जानते हैं वैसा काम करके रोजाना ₹1000 की कमाई करने में हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से सफल हो सकते हैं।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि ऑनलाइन तरीकों से पैसा कमाना इतना आसान भी नहीं हैं। इसके लिए आपको सिर्फ अपने इंटरनेट, मोबाइल और थोड़े Skills की जरूरत पड़ेगी।

हालाँकि, हम आपको कुछ तरीके ऐसे भी बताएँगे, जिन्हें बिना इंटरनेट और मोबाइल के भी कर सकते हैं। मतलब आप अपनी स्किल के आधार पर उन कामों को करके कमाई शुरू कर सकते हैं।

1 दिन में ₹ 1000 कमाने के तरीके

1. ऑनलाइन सर्वे करके ₹1000 रोज कमाए

अगर बात ऑनलाइन सर्वे की तो कई लोग है जो सिर्फ मोबाइल से ऑनलाइन सर्वे करके अच्छी इनकम कर रहे हैं, कुछ फ्री में होते हैं तो कुछ के लिए यूजर्स को पैसे दिए जाते हैं। ऐसे में ऑनलाइन सर्वे आपके लिए फ्री समय में पैसे कमाने का बेहतरीन तरीका हैं। आप ऑनलाइन सर्वे करके हर रोज के हिसाब से 500 रुपये से लेकर1000 रुपये कमा सकते हैं।

हालांकि, ऑनलाइन सर्वे की कई वेबसाइट्स और ऐप्स हैं जैसे Valued Opinion, Task Mate, Timebucks, Rakuten Insights आदि जिनसे आप फ्री समय में पैसा कमा सकते हैं। लेकिन यहां हम आपको ySense के बारे में बताएंगे।

ySense एक ग्लोबल ऑनलाइन सर्वे कम्यूनिटी है जो लोगों को ऑनलाइन पैसा कमाने के कई तरीके उपलब्ध कराती है। इसके जरिए आपको पेड ऑनलाइन सर्वे, कैश ऑफर्स, गेम खेलने जैसे कई कामों के बदले में पैसा मिलता है।

आप इस प्लेटफार्म पर जो भी टास्क कम्पलीट करेंगे तो आपको $0.20 से $10 तक मिलता हैं। इसके अलावा ySense रेफरल प्रोग्राम के जरिए भी कमा सकते हैं। ySense प्रति रेफरल $2 देता हैं जो INR में 160 रुपयें होता हैं। आप अपने कमाए हुए पैसों को Payoneer, PayPal, Skrill में से किसी के जरिए भी कैशआउट कर सकते हैं।

ySense से पैसे कमाने के लिए अभी डाउनलोड करें– Download & Get $2 Cash

2. ग्राफिक डिजाइनिंग करके ₹1000 रोज कमाए

आजकल ग्राफिक डिजाइनर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही हैं। ऐसे में आप ग्राफिक डिजाइनर बनकर रोजाना ₹1000 कमा सकते हैं। आज बढ़ते ट्रेंड और खासकर मीडिया हाउस, फिल्म और ऐड एजेंसियों में इसकी काफी डिमांड हैं। इसके अलावा बहुत से बड़े YouTuber और Instagram Creator को ग्राफिक डिजाइनर की जरूरत होती हैं। इसके लिए बस आपके पास एक लैपटॉप या मोबाइल, इंटरनेट और ग्राफिक डिजाइनिंग की पकड़ होनी चाहिए।

ग्राफिक डिजाइनिंग में आप प्रोजेक्ट के हिसाब से फ्रीलांस काम कर सकते हैं। इसके लिए आप रोजाना के हिसाब से 25,000 रुपए से 30,000 रुपए महीना तक चार्ज कर सकते हैं। आपको ग्राफिक डिजाइनिंग से जुडे लेटेस्ट सॉफ्टवेयर की जानकारी भी होनी चाहिए। अगर आपमें अच्छी क्रिएटिव स्किल है तो आप उसके जरिए कई कंपनियों के लिए एक साथ काम कर सकते हैं।

3. टीचिंग व कोचिंग कराके ₹1000 रोज कमाए

अगर आपको पढ़ाने का शौक है या आप किसी सब्जेक्ट में अच्छे है तो आप स्टूडेंट्स को पढ़ा सकते हैं। आज कई ऐसे स्टूडेंट्स है जो अच्छे टीचर्स की तलाश में रहते है और घर बैठे पढ़ना पसंद करते हैं। इसलिए आज के टाइम में ऑनलाइन एजुकेशन काफी बढ़ रहा हैं।

ऑनलाइन टीचिंग या कोचिंग कराने के लिए कई एजुकेशनल प्लेटफार्म मौजूद है जहाँ पर अपनी स्किल के अनुसार पढ़ा सकते हैं। इनमे Udmey, Udacity, Masterclass और Skillshare आदि हैं।

इसके लिए बस आपके पास एक अच्छा मोबाइल और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। आप इन प्लेटफार्म के अलावा कुछ लोग मिलकर अपना खुद का ऑनलाइन प्लेटफार्म भी शुरू कर सकते हैं।

4. कंटेंट राइटिंग करके ₹1000 रोज कमाए

कंटेंट राइटिंग एक बिना पैसे खर्च किये ऑनलाइन ₹1000 रोज कमाने का सबसे अच्छा तरीका है। कंटेंट राइटिंग आजकल काफी ज्यादा डिमांडिंग काम है जिसके जरिए कई लोग व महिलाये है जो Content Writing Job से महीने के लाखों तक कमा रहे हैं। यदि आपको किसी फ़ील्ड जैसे- टेक्नोलॉजी, फाइनेंस आदि के बारे में लिखने का शौक है तो आप कंटेंट राइटिंग कर सकते हैं।

आज इंटरनेट पर कई ब्लोग्स है जिन्हें कंटेंट राइटर की जरुरत होती हैं। ऐसे में आप Content Writing Job के लिए उन्हें अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपको अच्छा कंटेंट लिखना आता है जो SEO Friendly हो तो आप PPW (प्राइस पर वर्ड) के हिसाब से चार्ज कर सकते हैं।

अगर आप इस फ़ील्ड में नए है तो आप पर कंटेंट के 100 रुपये से 200 रुपये तक कमा सकते हैं। जब आपको अच्छा अनुभव हो जाये तो आप ज्यादा पैसा भी ले सकते हैं। कंटेंट राइटिंग जॉब पाने के लिए बड़े – बड़े ब्लॉगर को कांटेक्ट कर सकते है या किसी फ्रीलांसर वेबसाइट पर गिग कर सकते हैं।

5. फ्रीलांसिंग काम करके ₹1000 रोज कमाए

फ्रीलांसिंग आपको नाम से ही पता चल गया होगा कि फ्रीलांसिंग जॉब क्या होता हैं। फ्रीलांसिंग एक तरीका है जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। इसमें आप अपने Skills और Services क्लाइंट्स के साथ शेयर करते है और उनके प्रोजेक्ट्स के लिए काम करते हैं। यह आपके लिए एक बहुत अच्छा तरीका हो सकता है जिससे आप अपने घर से ही काम करके ₹1000 रोज कमा सकते हैं।

Freelance में आपको बस अपनी Skill के अनुसार सर्विस देनी होती हैं। अगर आपमें कोई Skills जैसे- प्रोग्रामिंग, एडिटिंग, राइटिंग, डिजाइनिंग आदि में अच्छे हैं, तो आप बड़ी – बड़ी कंपनियों को अपनी सर्विस देकर पैसा कमा सकते हैं। फ्रीलांस काम खोजने के लिए ऑनलाइन पोर्टल देख सकते हैं।

इनमे Upwork, fivver, Freelance, आदि कई ऑनलाइन पोर्टल मौजूद हैं। आपको इनमें कुछ पोर्ट्ल्स पर रजिस्ट्रेशन करना है।

6. शेयर मार्केट से ₹1000 रोज कमाए

शेयर मार्केट पैसा इन्वेस्ट करके पैसे कमाने का बेस्ट तरीका हैं जो बढ़ रहा हैं। आज जिन लोगो के पास थोडा बहुत पैसा है और पैसे से पैसे कमाना चाहते है तो उनके लिए Share Market एक अच्छा विकल्प हैं।

शेयर मार्केट में कम इन्वेस्टमेंट के साथ ज्यादा मुनाफा कमाया जा सकता है बस आपको शेयर बाज़ार के बारे में अच्छी जानकारी हो। आप ऑनलाइन मोबाइल से शेयर मार्किट से पैसे कमा सकते हैं।

आज ऑनलाइन कई प्लेटफार्म है जिनमे Upstox, Angle One, आदि उपलब्ध हैं. बस आपको इन प्लेटफार्म पर अपना एक Demat Account और Treding Account खोलना होगा। इसके लिए आपके पास पैन कार्ड, बैंक अकाउंट होना जरुरी हैं।

7. ब्लॉग्गिंग से ₹1000 रोज कमाए

लिखकर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों में ब्लॉग्गिंग सबसे पोपुलर तरीका हैं। आज कई लोग ब्लॉग्गिंग करके आसानी से महीने के लाखों तक की कमाई कर रहे हैं। अगर आप एक कंटेंट राइटर है तो तो ये आपके लिए ओर भी आसान हैं।

बस आपको अपना खुद का एक ब्लॉग स्टार्ट करना होगा। अगर आपके पास पैसा नहीं है और सुरूआत करना चाहते है तो Blogger आपके लिए सही प्लेटफार्म हैं। आप ब्लॉगर पर अपना फ्री ब्लॉग बना सकते है और सीख सकते हैं। इसके बाद आप एक डोमेन और होस्टिंग खरीदकर वर्डप्रेस पर ब्लॉग स्टार्ट कर सकते हैं।

जब आपके ब्लॉग पर रिडर्स बढ़ जाए तो आप Google Adsense, Affiliate Marketing, Sponsor Ship और सर्विस बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

8. यूट्यूब से रोज पैसे कैसे कमाए

YouTube वैसे तो मनोरंजन करने का अच्छा साधन है लेकिन आपको विश्वास नहीं होगा कि आज कई लोग यूट्यूब से घर बैठे 1000000 से भी अधिक रुपए की कमाई कर रहे हैं। हमें पता है कि आप हमारी इस बात पर बिल्कुल विश्वास नहीं करेंगे परंतु बता दे कि टेक्निकल गुरुजी, अमित भड़ाना, सतीश के वीडियो, मनोज दे और ऐसे कई यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर है जो यूट्यूब पर रोजाना सिर्फ ₹1000 ही नहीं बल्कि लाखों रुपए की इनकम करने में सफल हो रहे हैं।

अगर आप भी यूट्यूब से रोजाना ₹1000 की कमाई करना चाहते हैं तो सर्वप्रथम यूट्यूब पर अपनी जीमेल आईडी के द्वारा खुद का एक चैनल क्रिएट करे और अपने चैनल का सही प्रकार से सेटअप कर ले। अब आपको यूट्यूब पर अपने इंटरेस्ट के हिसाब से वीडियो अपलोड करना चालू कर देना है।

जैसे जैसे आपके वीडियो पर विजिटर आना चालू होते हैं वैसे वैसे आपके यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर की संख्या भी बढ़ती जाती है। जब आपके यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर की संख्या 1000 हो जाती है और सभी वीडियो का वॉच टाइम 4000 घंटे के पार हो जाता है तो उसके पश्चात आपको मोनेटाइजेशन के लिए आवेदन करना होता है।

अगर आपको अप्रूवल मिल जाता है तो उसके पश्चात आपके वीडियो पर एडवर्टाइजमेंट आती है और इसी एडवर्टाइजमेंट को दिखाने के बदले में आपकी इनकम होती है। हमने इस ब्लॉग पर YouTube से पैसे कमाने के तरीके भी बताएं है जिन्हें फॉलो करके प्रतिमाह अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

9: फेसबुक से रोज ₹1000 कमाये

सिर्फ हमारे भारत देश में तकरीबन 40 करोड़ से अधिक आबादी के द्वारा फेसबुक जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए यहां पर पैसा कमाने के कई बेहतरीन स्कोप मौजूद हैं। आज Facebook पैसा कमाने का एक अच्छा जरिया बन चुका हैं। वैसे आज फेसबुक से पैसे कमाने के तरीके कई हैं लेकिन सर्वप्रथम आपको अपना फेसबुक पेज बनाना होता है और उस पर अधिक से अधिक लाइक लाने का प्रयास करना होता है।

जब आपके फेसबुक पेज पर ज्यादा लाइक आ जाते हैं तो उसके पश्चात दूसरे लोगों के द्वारा अपने फेसबुक पेज का प्रमोशन करवाने के लिए, वेबसाइट का प्रमोशन करवाने के लिए आपको कहा जाता है और उसके बदले में पेमेंट दी जाती है। इसके अलावा आप चाहें तो अपने फेसबुक पेज की बिक्री कर के भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

आप अपने फेसबुक पेज के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग करके भी रोजाना ₹1000 या फिर प्रोडक्ट बेचकर के भी रोजाना ₹1000 तक की इनकम कर सकते हैं। अपने फेसबुक पेज से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आप चाहे तो स्पॉन्सर पोस्ट भी कर सकते हैं।

10: इंस्टाग्राम से रोज ₹1000 कमाए

रोजाना ₹500 की इनकम करने में इंस्टाग्राम भी आपके लिए सहायक साबित हो सकता है। इसके लिए आपको करना यह है कि आपको इंस्टाग्राम पर जाने के बाद सबसे पहले तो अपनी प्रोफाइल बनानी है या फिर इंस्टाग्राम पेज बना लेना है और अधिक से अधिक फॉलोवर प्राप्त करने का प्रयास करना है।

इसके लिए आपको बेहतरीन कंटेंट इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने होंगे। जब आपके फॉलोवर की संख्या अधिक हो जाती है तो उसके पश्चात आप एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा, स्पॉन्सर पोस्ट के द्वारा और अन्य भी कई प्रकार से पैसे कमाने की शुरुआत कर सकते हैं, जिसके अंतर्गत आप दैनिक तौर पर ₹500 भी कमा सकते हैं या फिर उससे अधिक रुपए की भी इनकम करने में सफल हो सकते हैं।

अगर आप मोबाइल का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए इंस्टाग्राम पैसा कमाने का अच्छा जरिया है। हमने इस ब्लॉग पर इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के तरीके बताएं है जिनके जरिये घर बैठे रोजाना 500 से 1000 तक कमा सकते हैं।

11. ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाए

आज के समय में गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर हजारों पैसे कमाने वाले गेम उपलब्ध है। जबकि अधिकांश आपको अपना समय बिताने का एक तरीका देंगे, वहीं कुछ ऐप है जो आपको खेल के साथ-साथ पैसे कमाने में भी मदद करते है।

Winzo और Skillclash उदाहरण के लिए, ये ऐसे Money Making Games ऐप है जो आपको अपने फोन पर गेम खेलने के लिए पैसे देते है। आप इन मोबाइल से पैसे कमाने वाला गेम्स को अभी डाउनलोड करें और 100 रुपये का कैश प्राप्त करें।

Winzo और Skillclash में, आप पैसा जीतने के लिए कई प्रकार के गेम खेलते है और असली पैसा कमाते है। फिर आप कमाए हुए पैसों को Paytm, Phonepe, Google Pay, Bank Transfer और Amazon Pay आदि के द्वारा Withdrowal कर सकते है।

12. एफिलिएट मार्केटिंग करके रोजाना 1000 कमाए

एफिलिएट मार्केटिंग का काम करके रोज ₹1000 या फिर उससे अधिक की कमाई करना बहुत ही आसान है। इस काम को करने के लिए सर्वप्रथम आपको बेस्ट एफिलिएट मार्केटिंग चलाने वाले प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता है। प्रोग्राम जॉइन करने के बाद आपको एफिलिएट लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है।

आपके द्वारा जो एफिलिएट लिंक शेयर किया गया है उसी लिंक पर क्लिक करके कोई व्यक्ति अगर प्रोडक्ट की खरीदारी करता है तो आपको हर बिक्री के पीछे कमीशन की प्राप्ति होती है। जितना महंगा प्रोडक्ट आपके एफिलिएट लिंक के द्वारा खरीदा जाएगा आपकी कमीशन उतनी ही ज्यादा होगी।

नीचे हमने आपको कुछ बेस्ट एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम के नाम भी बताए हुए हैं, जिन्हें आप ज्वाइन कर सकते हैं।

  • Godaddy Affiliate
  • Hostinger Affiliate
  • Flipkart Affiliate
  • Amazon Affiliate 

13. फोटो बेच कर रोज 1000 कमाए

काफी लोग हैं जिन्हें रोजाना ₹1000 कमाने में समस्या आती है। ऐसे लोग अपनी समस्या के निवारण के तौर पर फोटो की बिक्री करना चालू कर सकते हैं। फोटो की बिक्री करके आप ₹1000 ही नहीं बल्कि इससे भी ज्यादा रुपए कमा सकते हैं।

फोटो की बिक्री करके पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले क्रिएटिव फोटो क्लिक करना है और उसके पश्चात उन्हें फोटो बेचने वाली वेबसाइट पर जाकर के अपलोड कर देना है।

अगर किसी कंपनी या फिर व्यक्ति के द्वारा आपकी फोटो की खरीदारी की जाती है और उसके बदले में संबंधित वेबसाइट को पेमेंट दी जाती है तो वेबसाइट के द्वारा आपको कमीशन काटकर के पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है। पैसा पाने के लिए आपके पास बैंक अकाउंट अवश्य उपलब्ध होना चाहिए।

इंटरनेशनल वेबसाइट से पेमेंट लेने के लिए आपके पास पेपल अकाउंट होना चाहिए। नीचे आपको हमने कुछ ऐसी वेबसाइट के नाम बताए हुए हैं जहां पर आप फोटो की बिक्री कर सकते हैं और पैसा प्राप्त कर सकते हैं।

  • Imagesbazaar
  • Shutterstock
  • Dreamstime
  • Getty Image
  • Adobe Stock
  • Fotolia
  • Photodune
  • Twenty20

14. एप रेफर करके रोज ₹1000 कैसे कमाए

रोजाना ₹1000 कमाने के लिए एप्लीकेशन रेफरल के काम पर भी विचार किया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर पर और इंटरनेट पर ऐसी कई एप्लीकेशन मौजूद है, जिनके द्वारा रेफरल प्रोग्राम चलाया जाता है और रेफरल प्रोग्राम के अंतर्गत अलग-अलग पैसे दिए जाते हैं।

रेफरल प्रोग्राम के अंतर्गत आपको रेफरल प्रोग्राम चलाने वाली एप्लीकेशन के डाउनलोडिंग लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है। अगर उसी लिंक पर क्लिक करके कोई व्यक्ति एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है और एप्लीकेशन पर अकाउंट बना करके निश्चित कामों को पूरा करता है तो उसके बदले में आपको पैसा मिलता है।

आप Upstox, Angle One, Octafx आदि ऐप को रेफर करके कमा सकते हैं, जो रेफरल प्रोग्राम चलाते हैं। इन ऐप्स पर प्रति रेफरल ₹500 से ₹1000 तक मिलते हैं।

15. फास्ट फूड बिजनेस से 1000 रोज कमाए

अगर आपको ज्यादा टेक्निकल नॉलेज नहीं है तो आप फास्ट फूड बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आज के समय में हमारे भारत देश में फास्ट फूड का बिजनेस तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। फास्ट फूड के तौर पर आप चाहे तो किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर मोमोज, फिंगर, रोल, ड्राई मंजूरीयन की बिक्री कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

इस काम के द्वारा अधिक से अधिक पैसा कमाने के लिए आपको अपनी दुकान को अर्थात अपने फूड स्टॉल को किसी ऐसी जगह पर ओपन करना है जहां पर अधिक भीड़ आती हो। जैसे कि स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, हॉस्पिटल के आसपास इत्यादि।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि फास्ट फूड का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आप रोजाना ₹1000 ही नहीं उससे ज्यादा की कमाई भी कर सकते हैं और अगर आपका बिजनेस सही प्रकार से सफल हो जाता है तो आगे चल कर के आप अपने बिजनेस का विस्तार भी कर सकते हैं।

गूगल 1 दिन में 1000 कैसे कमाए?

आपके द्वारा जब यह सवाल गूगल से पूछा जाता है तो गूगल के द्वारा आपको गूगल ऐडसेंस से रोजाना ₹1000 कमाने की सलाह दी जाती है। गूगल ऐडसेंस से रोजाना ₹1000 कमाने के लिए आपके पास खुद की वेबसाइट अथवा ब्लॉग होना चाहिए और उस पर अच्छा ट्रैफिक होना चाहिए। 

अगर ऐसा है तो आप अपनी वेबसाइट या फिर ब्लॉग को गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल पाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अगर ऐडसेंस के द्वारा आपके ब्लॉग या फिर वेबसाइट को अप्रूवल दे दिया जाता है तो उसके पश्चात आपको ऐडसेंस कोड का सेटअप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर करना होता है।

इसके बाद ब्लॉग/वेबसाइट पर एडवर्टाइजमेंट आती है और उसी पर जब कोई क्लिक करता है तो आपकी इनकम होना शुरू हो जाती है। इस प्रकार से गूगल के द्वारा 1 दिन में रोज आप ₹1000 कमा सकते हैं।

1 दिन में ₹ 1000 कैसे कमाए?

अगर आपको 1 दिन में ₹ 1000 कमाना है तो आपको कुछ यूनिक और अलग करना होगा। आप ऑनलाइन ब्लॉग्गिंग करके, विडियो बनाके, फ्रीलांसिंग करके और ऑफलाइन नास्ता स्टोर खोलकर, पानी पूरी बेचकर आदि तरीको से कमा सकते हैं।

गूगल 1 दिन में ₹ 1000 कैसे कमाए?

आपको 1000 रुपये प्रतिदिन कमाने के लिए आपको क्रिएटिव होना पड़ेगा। आप ब्लॉग्गिंग, विडियो बनाकर, ट्यूशन, कंटेंट राइटिंग, गेम खेलकर, ग्राफ़िक डिजाईन आदि तरीकों से कमा सकते हैं।

बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए?

आप कंटेंट राइटिंग करके, विडियो एडिटिंग करके, स्टूडेंट्स को ट्यूशन कराके, विडियो बनाके और मजदूरी करके बिना पैसे के पैसे कमा सकते हैं।

नोट: यह एक गेस्ट आर्टिकल हैं जो Hindimeg.net की तरफ से लिखा गया है जो एक हिंदी ब्लॉग हैं जहा पर Internet, Make Money Online, Meaning In Hindi जैसे विषय पर आर्टिकल आसान भाषा में लिखे जाते हैं।

निष्कर्ष

हमने आपको बताया कि ₹1000 रोज कैसे कमाए? जा सकते हैं। हालांकि, आज कई ऑनलाइन और ऑफलाइन पैसे कमाने के तरीके है जिससे घर बैठे लाखों की कमाई की जा सकती हैं। अगर आपके पास मोबाइल है तो आप आसान काम करके आसानी से पैसे कमा सकते है।

कई लोग ऐसे भी है जो बिजनेस करना चाहते है और कम पैसे मे चलने वाला बिजनेस की तलाश करते हैं। वैसे आप इस आर्टिकल के माध्यम से आसानी से ₹1000 रोज कमा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button